Movies News

इंटरनेट पर रिलीज़ हुई हिमाचली फिल्म ‘सांझ’, दुनिया भर में देख पाएंगे दर्शक

हिमाचली सिनेमा को पहचान देने वाली पहली हिमाचली फिल्म सांझ मंगलवार को इंटरनेट पर रिलीज़ हो गई। हिमाचली लोगों के अलावा दुनिया भर में दर्शक इस फिल्म के इंटरनेट पर रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रहे थे। हमीरपुर स्थित साइलेंट हिल्स स्टूडियो के बैनर टेल बनी इस फिल्म की कहानी गांव में रहने वाले व् अकेलेपन से जूझ रहे बुजुर्गों की ज़िन्दगी पर आधारित है। यह पहली फिल्म है जो हिमाचली भाषा में बनी है और देशभर के सिनेमा हॉल में हिमाचली व् हिंदी में एक साथ रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक अजय सकलानी हिमाचल के मंडी जिले के धर्मपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं तथा हिमाचली सिनेमा के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस फिल्म के इतने बड़े स्तर पर रिलीज़ होने के बाद हिमाचली सिनेमा के लिए एक नई उम्मीद नज़र आ रही है।
इस से पहले यह फिल्म अप्रैल में देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकि है. रिलीज़ से पहले यह फिल्म उस समय सुर्ख़ियों में आई थी जब इसे अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ फिल्म से सम्मानित किया गया था. वही यह फिल्म अमेरिका में ही ‘अवार्ड ऑफ़ मेरिट’ तथा दिव्य हिमाचल द्वारा ‘फिल्म ऑफ़ द ईयर’ से सम्मानित की जा चुकि है. अब यह फिल्म jltplex.com के माध्यम से दुनिया भर के लोग देख पाएंगे।
सांझ फिल्म की कहानी 16 साल की संजू और उसकी बूढ़ी दादी के जीवन पर आधारित है. संजू अपने माता-पिता के साथ शहर में रहती है जहां उसकी ज़िन्दगी में घटी एक घटना की वजह से उसके पिता उसे ज़बरदस्ती गाँव में उसकी दादी के पास छोड़ने का निर्णय लेते हैं. दादी और पोती की आपसी नोंक-झोंक और प्यार के बीच की यह कहानी दर्शकों को रुला देती है. वहीँ दादी-पोती के बीच जोंगा नाम का एक लड़का इसे और भी आकर्षक बना देता है. जहां तक भारतीय दर्शकों को यह फिल्म बेहद पसंद आई हैं वही देखना यह होगा कि अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को यह फिल्म कितना भाती है.
Comments

About the author

Pahari Cinema

Pahari Cinema, an online journal of cinema, music and entertainment in Himachal, Uttarakhand and Jammu & Kashmir. For any complaint, queries or information contact us at cinepahari@gmail.com

Follow us on Facebook & Twitter

You can find us on social network and follow us for regular updates about entertainment updates from Himachal, Uttarakhand and Jammu & Kashmir.

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com